व्हाट्सऐप पर चैट को म्यूट कैसे करें

जनवरी 2017


यदि आप किन्हीं वजहों से लगातार आ रहे नोटिफिकेशन से परेशान हो रहे हैं तो इस बार हम आपको बताएंगें कि आप WhatsApp Messenger में व्यक्तिगत या ग्रुप चैट को कैसे म्यूट करें. इसके लिए आप कुछ चुने हुए कनवरशेसन के लिए आने वाले नोटिफिकेशन को अस्थायी तौर पर डिसेबल कैसे कर सकते हैं.

व्हाट्सऐप मैसेज नोटिफिकेशंस को म्यूट करें

व्हाट्सऐप को ओपन करें, चैट टैब पर जाएं और जिस कनवरसेशन को म्यूट करना चाहते हैं उसे ब्राउज करें. चुनी हुई एंट्री को टैप कर उंगलियों से होल्ड करें, व्हाट्सऐप एक छोटा मेनू दिखाएगा. व्यू कॉन्टैक्ट को टैप करें जिससे चुना गया कॉन्टैक्ट प्रोफाइल पोज पर ओपन हो जाएगा. अब नोटिफिकेशन सेक्शन पर जाएं और म्यूट को ऑन करेंः


आप कनवरसेशन को कितने समय के लिए म्यूट करना चाहते हैं, इसका चयन करें (8 घंटे, 1 सप्ताह या 1 साल):


यदि आप चुने हुए कनवरसेशन के लिए नोटिफिकेशन काउंट को छिपाना चाहते हैं तो शो नोटिफिकेशन चेकबॉक्स को क्लियर करें और फिर ओके पर टैप करें.

सेव करने के लिए OK पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 29 सितम्बर, 2016 को अपराह्न 03:23 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "व्हाट्सऐप पर चैट को म्यूट कैसे करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.