iPhone 6S के 3डी टच से कैसे तालमेल बिठाएं

दिसम्बर 2016

एप्पल के नए स्मार्टफोन iPhone 6S और 6S Plus में 3डी टच फीचर जोड़ा गया है. लेकिन ये 3डी टच कैसे काम करता है? चलिए हम बताते हैं. 3डी अपने कुछ नए फीचर की मदद से आईफोन के संवेदनशील स्क्रीन पर स्पर्श या दबाव की मदद से कई तरह के लाभ देता है. उदाहरण के लिए, आप नीचे स्क्रीन को अपनी उंगलियों से दबाएं तो आप कंटेन्ट या कान्टेक्चुअल मेनू का प्रीव्यू देख सकेंगे. ये सब बस इस बात पर निर्भर करेगा कि आपकी उंगलियों का दबाव मामूली है, मीडियम है, या तेज है.

3डी टच अधिकांश iOS बिल्ट-इन ऐप ( मैसेज, कैलेंडर, फोटो...) में काम करता है. यह आपके स्मार्टफोन से होने वाली बातचीत के तरीके को बदल देता है. आप 3डी टच को अपने डिवाइस पर और बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं यदि आप इसकी सेन्सबिलिटी को एडजस्ट कर लें:

सेन्सबिलिटी को एडजस्ट करना है तो पहले सेटिंग > जेनरल > एक्सेसिबिलटी > 3डी टच पर जाएं. आप 3डी टच फीचर की संवेदनशीलता को उपलब्ध प्रीसेट: लाइट, मीडियम या मजबूत में से किसी एक को चुन कर एडजस्ट कर सकते हैं.

आप अपने आईफोन के 3डी टच को डिसेबल भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको 3डी टच स्विच को ऑफ करना होगा.

यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  iPhone 6S के 3डी टच से कैसे तालमेल बिठाएं  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.