स्पॉटीफाई पर ऑफलाइन मोड में गाना सुनें

दिसम्बर 2016

क्या आप जानते हैं कि आप बिना इंटरनेट के भी गाना सुन सकते हैं? हां, आप स्पॉटीफाई पर ऑफलाइन मोड में अपने पसंदीदा नग्मों को सुन सकते हैं.

कुछ आसान ट्रिक की मदद से आप स्पॉटीफाई ऐप पर गाना सुन सकते हैं.

अपने प्रिय स्पॉटीफाई ट्रैक पर ऑफलाइन म्यूजिक का आनंद उठाने के लिए बस आपको एक प्लेलिस्ट बनानी है और इस प्लेलिस्ट को अपने स्मार्टफोन के साथ सिंक करना है.

आपके स्मार्टफोन के साथ म्यूजिक सिंक करें

स्मार्टफोन से सिंक करने के लिए सबसे पहले तो वाईफाई नेटवर्क को कनेक्ट करें. इससे एक फायदा ये होगा कि आपके मोबाइल डाटा प्लान को इस्तेमाल करने का जो एकस्ट्रा खर्चा आता है वो बच जाएगा.

लेकिन क्या आपके पास वाईफाई नहीं है और आप म्यूजिक को डाउनलोड करने के लिए 3जी या 4जी का उपयोग करना चाहते हैं? तो सेटिंग > म्यूजिक क्वालिटी और ऐनेबल सिंक ओवर सेल्यूलर पर जाएं.

अब फिर से अपने म्यूजिक लाइब्रेरी में जाएं (योर म्यूजिक) > प्लेलिस्ट और इसके बाद आप जिस प्लेलिस्ट को सिंक करना चाहते हैं उसे चुनें. एवेलेबल ऑफलाइन स्विच ऑन को टॉगल करें (जब ऐनेबल्ड हो जाए तो हरा हो जाता है).

ऑफलाइन मोड "On" को टॉगल करें

एक बार आपके स्मार्टफन पर आपका मनपसंद गाना सिंक हो जाए तो आप स्पॉटीफाई को ऑफलाइन मोड को ऐनेबल कर सकते हैं. अब ऑफलाइन फाइल्स को सुनने के लिए सेटिंग > प्लेबैक और फिर ऑफलाइन मोड को टॉगल करें.

ऑफलाइन मोड "Off" को टॉगल करें

स्पॉटीफाई एक डिवाइस पर तकरीबन 3,333 गानों को सिंक कर सकता है और अधिकतम 30 दिनों तक ऑफलाइन काम कर सकता है. कंटेन्ट को फिर से स्ट्रीम करने के लिए ऑफलाइन मोड को बंद करना ना भूलें.

यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  स्पॉटीफाई पर ऑफलाइन मोड में गाना सुनें  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.