Samsung Galaxy S4 pe youtube se video download kaise karen

दिसम्बर 2017


Samsung Galaxy S4 डिवाइस पर YouTube ऐप्लिकेशन प्री-इंस्टॉल्ड आती है. लेकिन इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको वाई-फाई या अपने डाटा कनेक्शन से इंटरनेट कनेक्ट करने की जरूरत पड़ेगी. हालांकि TubeMate YouTube Downloader एंड्रॉयड डिवाइस के लिए एक वैकल्पिक ऐप्लिकेशन के रूप में उपलब्ध है. ये यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने में आपकी मदद करता है. और आप इंटरनेट से बिना कनेक्ट हुए वीडियो देख सकते है.

Samsung Galaxy S4 पर YouTube वीडियो Download कैसे करें

सबसे जरूरी बात ये है कि TubeMate गूगल प्ले पर उपलब्ध नहीं है. इसलिए सबसे पहले आपको ऐप्लिकेशन को अननोन सोर्स से डाउनलोड करने की जरूरत पड़ेगी. ये करने के लिए, Settings > More > Security में जाएं. इसके बाद Unknown sources के बगल में दिए गए बॉक्स को चेक करें. इसके बाद, TubeMate डाउनलोड करें.

डाउनलोड कितना हुआ ये देखने के लिए Notifications पैनल को ओपन करें. डाउनलोड प्रो्ग्रेस देखने के लिए आप एक और तरीका आजमा सकते हैं. Settings > More > Storage > Downloads में जाएं.

डाउनलोड पूरा हो जाए तो tubemate_1-5.apk फाइल को क्लिक करें. ट्यूबमेट का इंस्टॉलेशन लॉन्च करने के लिए Install को क्लिक कीजिए. ऐप्लिकेशन को रन करने के लिए Open कीजिए.


यूट्यूबमेट इंटरफेस से यूट्यूब का वीडियो डाउनलोड करने के लिए, मैग्निफाइंग ग्लास (सबसे ऊपर-दाहिनी ओर) पर क्लिक कीजिए. यहां आप जो भी डाउनलोड करना चाहते हैं उस वीडियो को खोज सकते हैं:


लिस्ट से मनपसंद वीडियो सलेक्ट करें. फिर स्क्रीन के बॉटम में मौजूद green arrow को दबाएं:


सामने जो विंडो खुलेगा, उसमें Download पर क्लिक करें.

Image: © Rose Carson - Shutterstock.com
ओरिजिनल आर्टिकल jak58 ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 9 दिसम्बर, 2017 - 12:20 अपराह्न पर Swarnkanta ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "Samsung Galaxy S4 पर यूट्यूब से वीडियो कैसे डाउनलोड करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.
WhatsApp स्टेटस कैसे अपडेट करें
स्काइप अकाउंट कैसे बनाएं