सैमसंग गैलेक्सी नोट: टेक्स्ट मैसेज शेड्यूल करें

अक्टूबर 2017

आप अक्सर अपने दोस्तों एवं परिवार वालों को जन्मदिन मुबारक या Happy Birthday का मैसेज करना भूल जाते हैं? इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आप किसी विशेष इवेंट के लिए कैसे पहले से ही मैसेज तैयार करके भेजने का टाइम निश्चित कर सकते हैं. यानि पहले से तय किए गए समय एवं तारिख को या संदेश स्वयं ही लिखे गए नंबर पर आपके एंड्रोइड फोन द्वारा भेज दिया जाएगा.

अपने स्मार्टफोन मे ऑटोमेटिक एसएमएस भेजें

कुछ मोबाईल में यह फीचर पहले से उपलब्ध होता है वहीं कुछ फोनों में यह डाउनलोड करना पड़ता है. डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर में जाना होगा.

सैमसंग गैलेक्सी Note 5 में शेड्यूल्ड मैसेज कैसे भेजें

सबसे पहले Messaging ऐप खोलें एवं नया मैसेज टाइप करें. मैसेज प्राप्तकर्ता/कर्ताओं का नाम लिखें. मैसेज भेजने (Send करने) के बजाय Ellipsis बटन पर क्लिक करें एवं Schedule Message पर क्लिक करें. तुरंत ही एक नया मेन्यू खुल जाएगा जिसमे आपको दिनांक एवं दिन सेट करना होगा. सभी चीजें भरने के बाद Done पर क्लिक करें. यदि Schedule Message ऑप्शन नहीं आ रहा है तो यह भी हो सकता है कि आपका मोबाईल में यह सुविधा उपलब्ध नहीं है. ऐसे स्थिति में परेशान होने की बात नहीं है. आप यह सुविधा अन्य ऐप में मिल सकती है. आप SMS शेड्यूलर, सेंड इट लेटर, टेक्स्ट लेटर आदि डाउनलोड कर सकते हैं.

Image: © Reservoir Dots - Shutterstock.com

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल deri58 ने पब्लिश किया. RanuP ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 10 सितम्बर, 2017 को अपराह्न 02:27 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "सैमसंग गैलेक्सी नोट: टेक्स्ट मैसेज शेड्यूल करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.