फेसबुक: पोस्ट की विजिबिलिटी कैसे बदलें

अक्टूबर 2017

क्या आप अपने फेसबुक स्टेटस एवं पोस्ट अपनी फ्रेंडलिस्ट में उपस्थित कई लोगों से छिपाना चाहते हैं? आपके ऐसे स्थिति से बचने के लिए इस लेख में बताया गया है कि कैसे अपने पोस्ट की विजिबिलिटी बदली जाए. आप यह भी चयन कर सकते हैं की आपका पोस्ट, तस्वीर, वीडियो, स्टेटस आदि कौन-कौन देख सके.

फेसबुक पोस्ट की प्राइवेसी सेटिंग्स बदलें

किसी पोस्ट की विजिबिलिटी बदलने के लिए Audience Selector बटन पर क्लिक करें जो पोस्ट के ऊपर दिखता है. इसके बाद More Options पर क्लिक करके चयन करें की पोस्ट को कौन-कौन देख सकेगा:


इसके लिए कई ऑप्शन उपलब्ध हैं. जैसे Public मतलब उस पोस्ट को हर कोई देख सकेगा.
Friends मतलब आपकी फ्रेंडलिस्ट के लोग ही देख सकेंगे, Only me मतलब केवल आप देख सकेंगे और Custom यानि केवल आपके द्वारा निर्धारित लोग ही देख सकेंगे. यह ऑप्शन क्लिक करने के बाद आपको अपनी फ्रेंडलिस्ट से उन लोगों का चयन करना पड़ेगा जिनको आप यह पोस्ट पढाना या ना पढाना चाहते हैं.

Photo: © Facebook.
ओरिजिनल आर्टिकल jak58 ने पब्लिश किया. RanuP ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 10 सितम्बर, 2017 को अपराह्न 02:21 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "फेसबुक: पोस्ट की विजिबिलिटी कैसे बदलें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.