WhatsApp Par Status Update Kaise Kare

नवम्बर 2017

इंस्टेंट मैसेंजर WhatsApp ने इसी साल फोटो एवं वीडियो स्टेटस सर्विस शुरू की है. अब आप इंस्टाग्राम या स्नैपचैट की तरह स्टोरी अपडेट कर सकते हैं. इसमे आप फोटो और वीडियो को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं. अगर आप भी व्हाट्सएप्प स्टेटस अपडेट करना चाहते हैं तो यह पढ़ें.

WhatsApp पर स्टेटस अपडेट कैसे करें

व्हाट्सऐप ऐप खोलें और और मुख्य इंटरफेस पर दिख रहे STATUS सेक्शन पर क्लिक करें:


इसके बाद स्क्रीन पर My Status ऑप्शन या स्क्रीन मे नीचे की तरफ दिख रहे कैमरा आइकन पर क्लिक करें. वैसे आप चाहे तो पेन के आइकन पर रंगीन बैकग्राउंड पर अपना मनपसंद टेक्स्ट लिख कर भी बतौर स्टेटस अपडेट कर सकते हैं:


इसके बाद आपको कैमरा स्क्रीन दिखेगी जिस पर नीचे Photo Gallery की तस्वीरें भी दिख रही हैं. यहां पर चाहे तो आप सीधे तस्वीर क्लिक कर सकते हैं या गैलरी से एक या से ज्यादा फोटो एक साथ सेलेक्ट कर सकते हैं:



अगर एक फोटो अपडेट करना है तो एक फोटो को सेलेक्ट करके ऊपर दाहिनी तरफ के टिक मार्क को क्लिक करें और अगर एक से ज्यादा फोटो सलेक्ट करने हैं तो एक फोटो को तीन सेकेंड तक टैप करके रखें और फिर कई सारी फोटो एक साथ सलेक्ट करके टिक मार्क को क्लिक करें:



अगली स्क्रीन पर आपको कैप्शन लिखने, फिल्टर लगाने और फोटो को एडिट करने के कुछ और बेसिक टूल मिलेंगे:



अंत में व्हाट्सऐप के ऐरो बटन को क्लिक करें और स्टेटस अपडेट कर दें.

Photo: © WhatsApp.
RanuP ने पब्लिश किया. ताजा अपडेट: 3 नवम्बर, 2017 को पूर्वाह्न 12:07 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "WhatsApp स्टेटस कैसे अपडेट करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.