iPhone 6S: 4K क्वालिटी की वीडियो रिकॉर्डिंग करें

दिसम्बर 2016

iPhone 6S and 6S Plus के शानदार फीचर्स में से एक यह भी है यह 4K क्वालिटी के वीडियो बना सकते हैं. पर इस रेजोल्यूशन के वीडियो बनाने के लिए पहले आपको यह फीचर अपने मोबाईल में एक्टिवेट करता होगा. पर घबराने की बात बिलकुल नही है. यह काम नीचे बताए गए स्टेप में किया जा सकता है:

सबसे पहले सेटिंग्स में जाए उसके बाद कैमरा पर क्लिक करिए. Record Videos (रिकॉर्ड वीडियो) पर क्लिक करिए एवं इसके बाद4K at 30 fps को डिफॉल्ट रिकॉर्डिंग बनाएं

इसमें अन्य भी कई वीडियो रिकॉर्डिंग मोड उपलब्ध हैं: 720p HD at 30 fps, 1080p HD at 30 fps एवं 1080p HD at 60 fps.

पर यदि आप 4K रेजोल्यूशन पर ही सारे वीडियो बनाना चाहते हैं तो 16 GB मेमोरी वाला iPhone भूल कर भी मत खरीदिए. 4K वीडियो में बहुत ज्यादा मेमोरी स्टोरेज की जरुरत पड़ती है. 1 मिनट का 4K वीडियो लगभग 350 से 375MB मेमोरी खर्च करता है. जैसा की हमें पता है कि iPhone का मेमोरी स्पेस बढ़ाया नही जा सकता है, इसीलिए आपको 64 GB या 128 GB का iPhone खरीदना चाहिए.

यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  iPhone 6S: 4K क्वालिटी की वीडियो रिकॉर्डिंग करें  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.