गूगल क्रोम से जावा स्क्रिप्ट हटाएं

सितम्बर 2017


आप किसी वजह से अपने गूगल क्रोम ब्राउजर पर जावा स्क्रिप्ट को डिसेबल करना चाहते हैं. तो यहां हम आपको इसका आसान तरीका बताते हैं. यह पूरा प्रोसेस बहुत ही आसान है जिसके माध्यम से आप अपने गूगल क्रोम ब्राउज़र की जावा स्क्रिप्ट डिलीट कर सकते हैं.

जावा स्क्रिप्ट को ऑफ कैसे करें

छोटे से रेंच आइकन पर क्लिक करें और Option को चुनें. Under the hood टैब को सलेक्ट करें और privacy सेक्शन तक स्क्रॉल करते हुए जाएं. अब Connect Settingsबटन को क्लिक करें. अब आपके सामने स्क्रीन पर कई विकल्पों की सूची के साथ एक नया विंडो खुलेगा. उसमें Javascript ऑप्शन को क्लिक करें. इसके बाद उस बॉक्स को चेक करें जिस पर Do not allow any site to run java script लिखा है, फिर उसको चुनें:


यहां ये बात ध्यान रखने योग्य है कि इसके बावजूद कौन सी वेबसाइट जावास्क्रिप्ट का उपयोग करे या न करें इस पर अपना नियंत्रण बनाए रखने के लिए आप <bold>Exceptions/bold> बटन का विकल्प चुनें.

Image: © Microsoft.

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल deri58 ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 23 अगस्त, 2017 को पूर्वाह्न 12:40 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "गूगल क्रोम से जावा स्क्रिप्ट हटाएं" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.