कवेन्टी बताएगा आपका फेसबुक प्रोफाइल कौन देखता है

अक्टूबर 2017

कवेन्टी (शुरुआत में लैगसॉफ्ट) एक फेसबुक ऐप्लिकेशन है. यह आपको बताता है कि आपकी प्रोफाइल किसने देखी, आपकी तस्वीरों पर किसकी नजर है, आपने कॉन्टैक्ट लिस्ट से किसे डिलीट किया. इसे क्यूसोशल डॉट नेट के रूप में प्रमोट किया गया है. फेसबुक टीम ने इसके बारे में कहा है कि यह करना संभव ही नहीं है. वह अपने यूजरों को यहां तक कहता है कि वे इस तरह के ऐप्लिकेशन का साथ ना दें, क्योॆकि इसको तैयार करने वाले केवल किसी मालवेयर या गलत सॉफ्टवेयर को आपके पीसी में इंस्टॉल करते हैं ताकि निजी जानकारियों को चुराया जा सके.

फेसबुक अकाउंट से कवेन्टी को अनइंस्टॉल कैसे करें

आपके Facebook प्रोफाइल में छोटे उलटे तीरों को क्लिक करें और Settings को सलेक्ट करें. Applications कैटेगरी में जाएं, फिर Quiente ऐप पर जाएं और X पर क्लिक करें.

हम आपसे यह भी कहना चाहते हैं कि आप अपनी निजी जानकारियों तक पहुंचने की इजाजत किसी संदेहास्पद ऐप्लिकेशन या वेबसाइट को मत दीजिए. संभव है कि उनका मकसद डाटाबेस तैयार करने के लिए आपकी जानकारियां को चुराना हो. चुरा कर वे इसे लक्षित विज्ञापन के लिए भेज सकते हैं. यदि आपने यदि ऐसा कोई ऐप्लिकेशन इंस्टॉल किया हो तो बेहतर होगा कि उसे हटा दें अनइंस्टॉल कर दें.

Photo: © Quiente.

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल MelissaCCM ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 3 अक्टूबर, 2017 को पूर्वाह्न 12:50 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "कवेन्टी बताएगा आपका फेसबुक प्रोफाइल कौन देखता है " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.