आईपैड या आईफोन पर यूट्यूब वीडियोज कैसे सेव करें

सितम्बर 2017

आप मनपसंद यूट्यूब वीडियोज का आनंद लेना चाहते हैं लेकिन उस वक्त आपके पास डाटा प्लान नहीं है या प्लान लिमिटेड है. अब क्या करें? तो ऐसे में आप ये करें कि जब आपके पास वाई-फाई का एक्सेस हो तो आप अपने आईफोन या आईपैड से उन वीडियोज को डाउनलोड कर लें. इसमें Video Downloader Lite Super - Vdownload ऐप्लिकेशन आपकी मदद करेगा. फिर आप इन वीडियोज को कहीं भी और कभी भी देख सकते हैं, भले आपके पास इंटरनेट न हो.

आईपैड और आईफोन में यूट्यूब वीडियो को डाउनलोड कैसे करें

सबसे पहले वीडियो डानलोडर लाइट सुपर ऐप को डाउनलोड करें. इसे इंस्टॉल करने के बाद ऐप्लिकेशन को ओपन करें. Browser बटन को दबाएं और m.youtube.com एंटर करें:



यूट्यूब इंटरफेस में, मैग्निफाइंग ग्लास पर क्लिक करें. और आप जिस वीडियो को डाउनलोड करना और उसे देखना चाहते हैं, उसे खोजें. प्लेबैक विंडो में जाकर कैसेट की तरह दिखने वाले आइकन को प्रेस करें और फिर Download को सलेक्ट करें:


प्लेबैक विंडो को बंद करने के लिए OK को बंद करें. ऐप्लिकेशन इंटरफेस में डाउनलोड वीडियो को खोजने के लिए Files बटन को क्लिक करें. प्ले करने के लिए इसे दबाएं:


Image: © Apple.

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल MelissaCCM ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 9 सितम्बर, 2017 को अपराह्न 06:21 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "आईपैड या आईफोन पर यूट्यूब वीडियोज कैसे सेव करें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.