हॉटमेल से ईमेल को एक्सेस कैसे करें

नवम्बर 2017


हाटमेल के आउटलुक डॉट कॉम- माइक्रोसॉफ्ट का नया ईमेल सर्विस- बनने से पहले विंडोज लाइव होम पेज दिखेगा. यहां से आप अपने इनबॉक्स में तुरंत लॉग कर सकते थे. ऑउटलुक डॉट कॉम के आने के साथ ही, इनबॉक्स को एक्सेस करना आसान हो गया. अब आपको इसे सीधा एक्सेस करने के लिए किसी तरह का ट्रिक करने की जरूरत ही नहीं है.

हॉटमेल पर ईमेल कैसे चेक करें

आउटलुक डॉट कॉम पेज में लॉग इन करें. इसके लिए अपना Hotmail ईमेलअकाउंट वाले अपना पासवर्ड और ईमेल उपयोग करें. आपका इनबॉक्स तुरंत दिखाई देगा.

जैसा कि आप देख सकते हैं, अभी इनबॉक्स को आप सीधा एक्सेस कर सकते हैं. इससे पहले कि आप हॉटमेल को एक्सेस करते, अपने इनबॉक्स को एक्सेस करें और सबसे ऊपर दाहिऩे Options को क्लिक करें. More Options को सलेक्ट करें और Customize Hotmail में जाकर Windows Live Home Settings क्लिक करें. Show Inbox when you sign in के बगल में मौजूद बॉक्स को चेक करें और आखिर में Save को क्लिक करें.

Image: © mstanley - Shutterstock.com
ओरिजिनल आर्टिकल MelissaCCM ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 15 मार्च, 2017 को अपराह्न 07:08 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "हॉटमेल से ईमेल को एक्सेस कैसे करें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.