कंप्यूटर से आईफोन में तस्वीरों को कैसे ट्रांसफर करें

अक्टूबर 2017


पीसी से आईफोन में फोटो भेजना हो तो डाटा केबल से पीसी और आईफोन को कनेक्ट करना ही काफी नहीं है. इसके लिए आपको वैसे प्रोग्राम की जरूरत है जिसकी मदद से दोनों डिवाइसों को सिंक्रनाइज किया जा सके. इस काम के लिए आप आईट्यून्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.

अपने कंप्यूटर से आईफोन में फोटो को सिंक्रनाइज कैसे करे और इम्पोर्ट कैसे करें

इसके लिए सबसे पहले अपने लैपटॉप पर आईट्यून्स इन्स्टाल करें. ऐसा करने के बाद प्रोग्राम को ओपन कीजिए. डाटा केबल की मदद से अपने आईफोन को पीसी केबल से कनेक्ट कीजिए. डिवाइस सेक्शन (आईट्यून्स इंटरफेस के बायीं ओर) में जाकर अपना आईफोन चुनिए. सबसे ऊपर दाहिनी ओर, Photos टैब (यदि टैब नहीं दिखे तो विंडो को बड़ा कीजिए) पर क्लिक कीजिए. Sync photos के बगल में मौजूद बॉक्स को चेक करें:



इसके बाद Selected albums के बगल में स्थित बॉक्स को चेक करें. उस फोल्डर को सलेक्ट कीजिए जहां फोटो रखे गए (या पहले एक फोल्डर तैयार कर लें और उन फोटो को सेव कर लें जिन्हें आप यहां ट्रांसफर करना चाहते हैं). अब Apply बटन को क्लिक करें और जब तक सिंक्रोनाइजेशन न हो, इंतजार करें:


आपके आईफोन के स्क्रीन पर Sync in Progress का मैसेज दिखाई देगा. एक बार सारी प्रक्रिया पूरी हो जाए, तो आपको अपने आईफोन के Photos आइकन में फोटो मिल जाएंगे:

Image: © Apple.
ओरिजिनल आर्टिकल MelissaCCM ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 27 जुलाई, 2017 को अपराह्न 11:49 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "कंप्यूटर से आईफोन में तस्वीरों को कैसे ट्रांसफर करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.