जीमेल से ईमेल एक्सेस कैसे करें

अक्टूबर 2017

आपके जीमेल का ईमेल अकाउंट आप कितनी तेजी से एक्सेस कर पाते हैं यह उस डिवाइस पर निर्भर करता है जिसका आप इंटरनेट से कनेक्ट करने के लिए प्रयोग करते हैं. यदि आप स्मार्टफोन से इंटरनेट कनेक्ट करते हैं तो सबसे बेहतर होगा कि आप आधिकारिक ऐप्लिकेशन का प्रयोग करें. इस ऐप्लिकेशन को आप अपने डिवाइस पर ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि, यदि आप अपने कंप्यूटर से इंटरनेट को एक्सेस करते हैं, तो आप सीधे एक्सेस के लिए जीमेल को अपने ब्राउजर के बुकमार्क में ऐड कर सकते हैं.

किसी कंप्यूटर से जीमेल में कैसे साइन-इन करें

सबसे पहले तो जीमेल साइट पर जाइए. अपने ईमेल में एंटर कीजिए. फिर Next पर क्लिक कीजिए. पासवर्ड डालिए और Stay signed in बॉक्स में जाइए और Sign in को क्लिक कीजिए. आपको अपना इनबॉक्स दिखेगा. जीमेल में अपना बुकमार्क ऐड करने के लिए अब आइकन को खींचते हुए बाएं बुकमार्क बार के जीमेल URL में इसे ले जाएं. अगली बार जब भी आप अपना ईमेल डालना चाहेंगे, आपको बस उस बुकमार्क को क्लिक करना होगा जिसे आपने बनाया है.

Image: © Google.

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल MelissaCCM ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 26 सितम्बर, 2017 को पूर्वाह्न 12:02 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "जीमेल से ईमेल एक्सेस कैसे करें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.