विकिपीडिया पर नया प्रोफ़ाइल कैसे बनाएँ

अगस्त 2017

यदि आप इंटरनेट पर कुछ ढूँढ रहे हैं तो पाएंगे कि विकिपीडिया पर मौजूद मशहूर हस्तियों के प्रोफाइल में कई वैसे लोगोें का जिक्र नहीं है जिनके बारे में वहां होना चाहिए. तो आप अपने मन के हिसाब से लोगों को यहां जोड़ सकते हैं. आज हम आपको बताएंगे.

विकिपीडिया पर प्रोफाइल पेज बनाएं

किसी भी विकिपीडिया लेख पर जाएं. यूआरएल के आखिरी हिस्से को हाईलाइट करें जहां व्यक्ति का नाम लिखा है. जैसे https://en.wikipedia.org/wiki/Alicia_Keys उसमें बदलाव करें. आप जिस नाम को जोड़ना चाहते हैं, वो नाम लिखें. और इंटर दबाएं

आपको 'लेख शुरू करें' का विकल्प दिखेगा, उस पर क्लिक करें.

तस्वीर के लिए: पेज पर ऊपर टूलबार में 'इंसर्ट' दबाएं, फिर 'मीडिया' पर क्लिक करें ताकि जिस व्यक्ति को आप जोड़ना चाहते हैं उसकी तस्वीर को ढूंढ़ा जा सके और उनके लाइसेंस को लेकर समस्या न हो. याद रखें विकीपीडिया पर उन्हीं लोगों की तस्वीरों को इस्तेमाल किया जा सकता है, जिनके इस्तेमाल की कॉपीराइट की इजाज़त हो.

लेख में बदलाव करें. अगर आप चाहें, आप विज़ुअल एडिटर की मदद ले सकते हैं (दाहिने कलम का चिह्न). एडिट समरी' पॉप बॉक्स में लिखें कि आपने क्या किया है और https://www.facebook.com/hashtag/100womenwiki?source=feed_text&story_id=1203626279720437#100Womenwiki का इस्तेमाल करना न भूलें. एंट्री को सेव करें. इससे लेख छप जाएगा.

यह भी पढ़ें

Swarnkanta ने पब्लिश किया. ताजा अपडेट: 13 दिसम्बर, 2016 को अपराह्न 11:07 बजे Swarnkanta ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "विकिपीडिया पर नया प्रोफ़ाइल कैसे बनाएँ" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.