बिना ऐप के ऊबर कैब कैसे बुक करें

दिसम्बर 2016

कैब एग्रीगेटर सर्विस ऊबर ने भारत मे डायल एन ऊबर सर्विस लॉन्च की है जो उन यूजर के लिए है जो किसी परिस्थिति मे ऊबर ऐप का प्रयोग नही कर पा रहे हैं. इस सर्विस के माध्यम से यूजर सीधे एक वेबसाईट पर जाकर कैब बुक कर सकते हैं. अगर आप भी ऊबर कैब बुक करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स पढ़ें.

डायल एन ऊबर से कैब बुक करें

अपने मोबाइल का ब्राउजर खोलें और dial.uber.com यूआरएल टाइप करके साइट खोलें:


अब स्क्रीन पर Start Riding के ऑप्शन को सेलेक्ट करिए और अगली स्क्रीन पर अपना फोन नंबर डालें और साइन-इन की प्रक्रिया पूरी करें:

इसके बाद आपके फोन पर एक वन टाइम पासवर्ड यानी ओटीपी आएगा. इसको डायल करने के बाद अगली स्क्रीन पर आपको कार की जानकारी, वो कितने देर मे उपलब्ध होगी और उसका किराया आदि की जानकारी भी होगी:


यहाँ पर Book A Ride पर क्लिक करके राइड कंफर्म किया जा सकता है. इसके बाद कैब बुक हो जाएगी और आपके पास एसएमएस के माध्यम से कैब की जानकारी मिलेगी. यूजर को ड्राइवर से कनेक्ट कर दिया जाता है. ट्रिप पूरी होने के बाद आप कैश या पेटीएम के माध्यम से पेमेंट कर सकते हैं.

नोट: इस प्रक्रिया मे यूजर केवल ऊबर गो कैब ही बुक कर सकते हैं. और अगर बुकिंग के बाद आप कैब कैंसल कर देते हैं तो अगली राइड के वक्त आपको कैंसिलेशन फीस देनी होगी.

यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  बिना ऐप के ऊबर कैब कैसे बुक करें  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.