अपना इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे डिलीट करें

मई 2017


इंस्टाग्राम एक बेहतरीन माध्यम है, अपने दोस्तों और परिजनों के साथ संपर्क में रहने का. लेकिन कई बार जब चीजें सीमा से आगे बढ़ जाती हैं तो ये संपर्क मुसीबत बन जाता है. यदि आप भी अपना इंस्टाग्राम अकाउंट स्थायी तौर पर डिलीट कर देना चाहते हैं और कैसे करें, ये नहीं जानते, तो परेशान ना हों.

अपना इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट करें

इ्स्टाग्राम में जाएं, वहां Delete Your Account पेज होगा. यदि आप यहां पहले से लॉग-इन नहीं है तो आपको लॉग इन करना होगा. Why are you deleting your account? के बगल में स्थित ड्रॉप डाउन मेनू से सलेक्ट करते हुए अकाउंट डिलीट करने का कारण दीजिए:


अपने पासवर्ड को फिर से डालें, और Permanently delete my account पर क्लिक या टैप करें. सुरक्षा कारणों से इंस्टाग्राम को आपके अकाउंट को आपके लिए डिलीट करने की इजाजत नहीं होती. यदि आप अपना अकाउंट इसलिए डिलीट करना चाहते हैं कि आप अपना लॉग-इन इनफॉरमेशन भूल गए हैं तो आपको इस पेज पर जाना होगा.

Photo: © Instagram.

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 27 मार्च, 2017 को अपराह्न 08:11 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "अपना इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे डिलीट करें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.