PC Suite से अपने पीसी को फोन से कनेक्ट करें

दिसम्बर 2016


PC Suite एक मुफ्त सॉफ्टवेयर है. यह आपके सभी डाटा, मीडिया, सॉफ्टवेयर अपडेट और यहां तक कि दो डिवाइसों के बीच फाइल ट्रांसफर करने के लिए आपके Nokia फोन को आपके पीसी से कनेक्ट करने में आपकी मदद करता है. यह सॉफ्टवेयर बहुउपयोगी सॉफ्टवेयर है. यह नोकिया डिवाइसों को सपोर्ट करता है. इसको इंस्टॉल करना बेहद आसान है और कुछ ही स्टेप्स में किया जा सकता है.

Nokia PC Suite को डाउनलोड और इंस्टॉल करें

विंडो यूजर पीसी सूट को सीधा माइक्रोसॉफ्ट वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

इसके बाद, अपने सीडी या डीवीडी ड्राइव में अपने फोन के लिए सॉफ्टवेयर डिस्क डालें. लाइसेंस एग्रीमेंट को ऐक्सेप्ट करें और फिर अपने डेस्टिनेशन ड्राइव को चुनें.

इंस्टॉलेशन पूरा होने में आमतौर पर कुछ मिनट लगते हैं:



एक बार इंस्टालेशन का काम पूरा हो जाए तो आपकी स्क्रीन पर Get Connect Wizard मैसेज दिखाई देगा. आगे जारी रखने के लिए राइट ऐरो बटन को क्लिक करें.

अब आपको कहा जाएगा कि आप Connection type को चुनें. आपको या तो ब्लुटूथ या यूएसबी को चुनना होगा.

ब्लुटूथ से कनेक्ट करने के लिए बस आपको Bluetooth Connection को सलेक्ट करने की जरूरत है. इसके बाद ब्लुटूथ फीचर को ON कर दें. इसके बाद जारी रखने के लिए अपने फोन पर राइट ऐरो की यानी दाहिने तीर वाले बटन को दबाएं:


PC Suite अब आपके फोन को सर्च करेगा. जब आपका फोन वो डिटेक्ट कर लेगा तो अपने फोन को बस आप सलेक्ट कीजिए और इसके बाद Next को क्लिक कीजिए:


अब आप अपने फोन को ब्राउज कर सकेंगे, म्यूजिक ऐड कर सकेंगे, अपने फोन का बैक-अप तैयार कर सकेंगे और अपने कॉन्टैक्ट और मैसेज की देखभाल कर सकेंगे:


यदि आप कुछ और आगे बढ़ना चाहते हैं तो आप पीसी सूट की मदद से सीधा अपने कंप्यूटर से टेक्स्ट और मल्टीमीडिया मैसेज भेज सकते हैं.

यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  PC Suite से अपने पीसी को फोन से कनेक्ट करें  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.