फेसबुक अकाउंट को फिर से सक्रिय करें

दिसम्बर 2016

यदि आप ऐसे पुराने फेसबुक यूजर हैं जो सोशल नेटवर्क को फिर से आधिकारिक रूप से वापस पाने के लिए परेशान हो रहा है तो आप खुश हो जाएं. फेसबुक आपके अकाउंट को फिर से सक्रिय करना आसान बनाता है. और इसकी मदद से आप सोशल नेटवर्क में वापस ऐसे कूदते हैं मानों कभी गए ही ना हों.

प्लीज ध्यान दें कि फेसबुक डिएक्टिवेट किए गए अकाउंट के सभी डाटा को अपने आप सेव कर लेता है. हां. यदि आपको एक साल से ज्यादा समय हो गया है फेसबुक में लॉग इन किए हुए तो ये संभव है कि आपका अकाउंट और जानकारियां सर्वर से हटा दी गई हों.

फेसबुक अकाउंट को कैसे रीस्टोर करें

अपने ईमेल और पासवर्ड के साथ फेसबुक में लॉग-इन करें. एक लाल चिह्न दिखेगा. ये बताता है कि आप एक डिएक्टिव अकाउंट की मदद से लॉग इन कर रहे हैं.


इसके बाद फेसबुक आपको उस ऐड्रेस पर ईमेल भेजेगा जो एकदम शुरू में आपने रजिस्ट्रेशन के समय इस्तेमाल किया था. ईमेल में दिए गए रिएक्टिवेशन लिंक को फॉलो करें. इसके बाद अपने अकाउंट को रीस्टोर करने के लिए सारे चरणों का पालन करें.

एक बार काम पूरा हो जाए तो आप अपने अकाउंट को सामान्य तरीके से लॉग इन कर सकते हैं और उसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  फेसबुक अकाउंट को फिर से सक्रिय करें  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.