इंस्टाग्राम डायरेक्ट पर कोई मैसेज अनसेंड कैसे करें

अक्टूबर 2017


इंस्टाग्राम डायरेक्ट आपको सोशल मीडिया ऐप पर अापके और आपके दोस्तों के बीच प्राइवेट मैसेज के लेने-देन को संभव बनाता है. यदि कभी आपको लगे कि गलती से आपने कोई गलत मैसेज भेज दिया है तो परेशान ना हों. इंस्टाग्राम डायरेक्ट की मदद से आप उस मैसेज को अनसेंड कर सकते हैं. वो भी तब जब आप मैसेज भेज चुके हैं. इससे आप किसी भी संभावित शर्मिंदगी के पलों से बच सकते हैं. आपको बस एक बटन ही तो क्लिक करना है.

इंस्टाग्राम डायरेक्ट पर मैसेज को अनसेंड करें

इंस्टाग्राम को ओपन करें. अपने स्क्रीन के सबसे ऊपर दाहिने कोने में बने मेलबॉक्स आइकन को टैप करें. उस कनवर्सेशन को सलेक्ट करें जिसमें आपका मैसेज है. और जिसे आप डिलीट करना चाहते हैं. फिर उस मैसेज को तलाशें जिसे आप अनसेंड करना चाहते हैं. मैसेज को टैप करें और कुछ देर तक होल्ड करें. फिर Unsend को टैप करें. एक बार मैसेज को अनसेंड करने के बाद यह मैसेज से पूरी तरह से डिलीट हो जाएगा. हालांकि ये भी संभव है कि इससे पहले कि आप मैसेज को हटा पातें रिसीव करने वाले ने आपका मैसेज देख लिया हो.

Photo: © Instagram.

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल owilson ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 2 अक्टूबर, 2017 को अपराह्न 10:11 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "इंस्टाग्राम डायरेक्ट पर कोई मैसेज अनसेंड कैसे करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.