फेसबुक या जीमेल अकाउंट से याहू में कैसे जाएं

दिसम्बर 2016

क्या आप जानते हैं कि याहू अब अपने यूजर्स को फेसबुक या गूगल से याहू में साइन-इन करने की इजाजत नहीं देती. सभी Flickr या Fantasy Sports अकाउंट होल्डर को इस सर्विस का फायदा उठाना जारी रखने के लिए याहू अकाउंट में ट्रांजिट करना जरूरी है.

याहू काफी बदलावों से गुजर रहा है. With so many changes taking place on Yahoo's platform, many users of याहू सर्विस (जैसे कि Flickr या Fantasy Football) के कई सारे यूजर्स समझ नहीं पा रहे हैं कि क्या उनकी अलग अलग ऑनलाइन आईडी अलग अलग सर्विसेज के लिए काम आएगी या नहीं. और यदि आएगी तोकैसे. याहू अकाउंट होल्ड याहू की किसी भी सर्विस को एक्सेस कर सकते हैं. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं. बस अपने यूजरनेम और पासवर्ड का प्रयोग करते हुए इस प्लेटफार्म में लॉग-इन कीजिए. हां जो याहू के अकाउंट होल्डर नहीं हैं उनको कुछ खास बातों पर ध्यान रखना होगा. यह लेख बताएगा कि आप कैसे फेसबुक या जीमेल अकाउंट से याहू की सर्विस में लॉग-इन कर सकते हैं..

फेसबुक या जीमेल से याहू सर्विस में लॉग-इन करें

याहू के Sign-in Helper में जाएं और अपना गूगल या फेसबुक आईडी Yahoo ID फिल्ड में डालें. फिर Submit को क्लिक करें. हो सकता है कि आपको अतिरिक्त सुरक्षा उपाय के रूप में CAPTCHA को डालने को कहा जाए.

अब आपको साइन-इन पेज में डाले गए आईडी पर रीसेट पासवर्ड मिलेगा. अब नया पासवर्ड बनाने के लिए पासवर्ड रीसेट ईमेल का लिंक फॉलो करें.

आप अपने अकाउंट में साइन-इन कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने नए पासवर्ड केसाथ लॉगिंग करते सबय अपने नॉन-अकाउंड इमेल ऐड्रेस को Yahoo ID फिल्ड में डालें.

अपने फेसबुक या गूगल आईडी से याहू मेल में साइन-इन करके एक बार लॉग-इन हो जाने पर आप अपने लॉग-इन आडी को याहू अकाउंड में अपग्रेड करने में सक्षम होंगे.

यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  फेसबुक या जीमेल अकाउंट से याहू में कैसे जाएं  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.