रोगकिलर- एक परिचय

अक्टूबर 2017

रोगकिलर एक ऐसा एंटी-मालवेयर प्रोग्राम है जो आपको एडिस सॉफ्टवेयर की सुविधा देता है. यह रूटकिट्स से लेकर वायरस, रैनसमवेयर तक सभी तरह के ख़तरों के बारे में आपको बताता है. यह एक जमाने का जाना-माना एंटीवाइरस इंफोरमर है.

रोगकिलर: इंस्टॉलेशन और पहला प्रयोग

अपने डेस्कटॉप पर रोगकिलर को डाउनलोड करें और फिर इसे इंस्टॉल करें. अब रन कर रहे सभी प्रोग्राम से बाहर आ जाएं:

fancy

रोगकिलर को लॉन्च करें और EULA को स्वीकार करते हुए Scan को क्लिक करें. स्कैन हो जाने के बाद रिपोर्ट मिलेगी (आप इसे किसी भी उचित फोरम पर डाल सकते हैं.) अब Remove को क्लिक करें. यदि रोगकिलर स्टार्ट नहीं हो रहा है तो इसे रीनेम करते हुए winlogon (winlogon.exe) नाम दें. स्कैन होने के बाद केवल Delete बटन ही दिखेगा. स्कैन के दौरान फॉल्स पोजीटिव्स को अनचेक करना ना भूलें. स्कैन खत्म हो जाने के बाद एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी (RKreport.txt), इसे किसी उचित फोरम पर प्रकाशित करें ताकि संक्रमण के बारे में अधिक जानकारी मिल सके. यदि प्रोग्राम लॉन्च नहीं हो रहा तो बार बार कोशिश करें.

Photo: © Martial Red - Shutterstock.com
Swarnkanta ने पब्लिश किया. ताजा अपडेट: 2 अक्टूबर, 2017 को अपराह्न 02:01 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "रोगकिलर- एक परिचय" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.