स्नैपचैट पर दोस्तों को कैसे खोजें, कैसे ऐड करें

दिसम्बर 2016

स्नैपचैट ऐप अपने यूजर्स को छोटे वीडियो, फोटो और टेक्स्ट मैसेज दूसरे स्नैपचैट यूजर्स के साथ शेयर करने की सुविधा देता है. इस ऐप पर जो दोस्त या निजी जान पहचान वाले सक्रिय हैं उन्हें ऐड करके यूजर्स अपने स्नैपचैट की लिस्ट को लंबी कर सकते हैं. यहां तक कि वे अपने पसंदीदा पब्लिक फिगर को भी फॉलो कर सकते हैं. यहां जो टिप दिया जा रहा है उसकी मदद से आप जान पाएंगे कि स्नैपचैट में कैसे दोस्तों को खोजा जाए और ऐड किया जाए.

स्नैपचैट पर दोस्तों को कैसे ऐड करें

अपना Snapchat ऐप लॉन्च करें. बाई डिफॉल्ट यह ऐप कैमरा स्क्रीन को ओपन करेगा. स्क्रीन के सबसे नीचे दाहिने कोने में तीन समानांतर लाइनों से बने आइकन पर टैप करें:


अब अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट को एक्सेस करने के लिए सबसे ऊपर दाहिने कोने में स्थित + आइकन को टैप करें:


जो दोस्त आपके साथ स्नैपचैट पर पहले से फ्रेंड हैं उनके नाम आपको इस सेक्शन में दिखेंगे. किसी कॉन्टैक्ट को ऐड करने के लिए बस आपको उस नाम के बगल में दिख रहे + बटन पर टैप करना होगा. आप दिए गए सर्च फिल्ड (मैग्नीफाइंग ग्लास) में नाम टाइप करेंगे तो उस खास व्यक्ति को आप खोज भी सकेंगे.

यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  स्नैपचैट पर दोस्तों को कैसे खोजें, कैसे ऐड करें  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.