फेसबुक पोस्ट को शेड्यूल कैसे करें

दिसम्बर 2016

अपने चाहने वालों को व्यस्त रखने और अपने फेसबुक पेज को अधिक सफल बनाने के लिए जरूरी है कि आप लगातार पोस्ट करें. यदि आपको अधिक से अधिक दर्शकों के पास पहुंचना हो तो ध्यान रखें कि जिस वक्त आपके प्रशंसक सबसे अधिक ऑनलाइन होते हैं आप उसी वक्त पोस्ट करें. हालांकि यह काम थोड़ा मुश्किल हो सकता है क्योंकि आपका समय लोगों के समय के अनुसार नहीं होता और यह भी ध्यान रखें कि फेसबुक पेज का एक्सेस हमेशा संभव नहीं होता. इन पेरशानियों का बेहद सरल समाधान है जिससे आप अपना पेज एक्टिव रख सकते हैं. अपने पोस्ट को फेसबुक पर शेड्यूल करें. चलिए हम बताते हैं कि अपने फेसबुक पेज पर बिना किसी तीसरे पक्ष की मदद के आप अपने पोस्ट के पब्लिकेशन को कैसे शेड्यूल कर सकते हैं.

फेसबुक पोस्ट की प्रोग्रामिंग

अपने फेसबुक पेज से कनेक्ट कीजिए और एक पोस्ट लिख डालिए. अब Post button > Schedule Post पर एक छोटे से तीर के निशान पर क्लिक करें:




तारीख और समय सेट करें. फिर Schedule को क्लिक करें:

यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  फेसबुक पोस्ट को शेड्यूल कैसे करें  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.