विंडोज के लाइव टाइल्स काम नहीं कर रहे

दिसम्बर 2016

विंडोज 8 के कुछ यूर्जस ने जानकारी दी कि उनका live tiles या तो काम नहीं कर रहा, या रेस्पॉन्स नहीं कर रहा. इसके कई कारण हो सकते हैं. इन कारणों में इनकॉम्पैटेबल सॉफ्टवेयर, कोई वायरस, या रजिस्ट्री से जुड़ी कोई गड़बड़ी शामिल हो सकती है.

इस लेख में हम आपके विंडोज लाइव टाइल्स के ऐक्सेस और फंक्शन को रेस्टोर करने के लिए तीन संभावित समाधान बताएंगे.

विंडोज ऐप्स और टाइल्स काम नहीं कर रहे

एकदम बुनियादी स्तर पर देखें तो विंडोज लाइव टाइल्स के साथ हो रही गड़बड़ी संभवतः incompatible सॉफ्टवेयर और ड्राइव्स के कारण हो सकती है. सुनिश्चित करें कि आपका ड्राइव अप-टू-डेट हो और विंडोज 8 के कम्पैटिबल हो. किसी भी तरह के कम्पैटिबल या लिगेसी सॉफ्टवेयर (अनौपचारिक स्रोत).

बंद टाइलें कंप्यूटर वायरस का परिणाम हो सकते हैं. अपने एंटीवायरस सॉफ्टवेयर को अपडेट करें और किसी बग्स के लिए अपने कंप्यूटर को चेक करने के लिए स्कैन करें.

गड़बड़ी का कोई कारण रजिस्ट्री से भी जुड़ा हो सकता है. आप [Windows] + [R] को दबा कर और regedit कमांड को रन करते हुए रजिस्ट्री को चेक कर सकते हैं.

अब
HKEY_LOCAL_MACHINE\SOFTWARE\Microsoft
पर जाएं और Ole की को डिलीट करें. इसके बाद,
CurrentVersion\Policies\System
को नेविगेट करें और FilterAdministratorToken का वैल्यू 1 सेट करें.

इसके बाद रजिस्ट्री बंद करें और अपने पीसी को रीस्टार्ट करें. ऊपर किए गए हेरफेर से विंडोज अपने आप पूरे ऐडमिनिस्ट्रेटिव विशेषाधिकार के साथ ऐप्लिकेशन को रन करने लगेगा.

अगर फिर भी समस्या आ रही है तो आप अपने पीसी को रिफ्रेश करने का ऑप्शन भी ट्राई कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  विंडोज के लाइव टाइल्स काम नहीं कर रहे  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.