सैमसंग स्मार्ट टीवी को फैक्टरी सेटिंग पर रिसेट कैसे करें

अक्टूबर 2017

यदि आपके सैमसंग स्मार्ट टीवी में कोई दिक्कत आ रही है तो आपके टेलीविजन को मामूली फैक्टरी सेटिंग पर रीसेट करने से ये समस्या हल हो जाएगी. इस रीस्टोर से आप अपने टेलीविजन की सभी सेटिंग्स को फिर से कांफिगर कर सकते हैं. इस प्रक्रिया के लिए आपको बस एक ही चीज की जरूरत पड़ेगी और वो है आपके टीवी का रिमोट.

सैमसंग स्मार्ट टीवी को डिफॉल्ट फैक्ट्री सेटिंग पर रीस्टोर करें

सबसे पहले टीवी OFF कर लें. मतलब रिमोट से बंद पर वह बिजली के प्लग मे लगा हो. मुख्य पावर सप्लाई ऑन हो. सबसे पहले तो अपने स्मार्ट टीवी का रिमोट को अपने हाथ में लीजिए और एक साथ Info + Menu + Mute + Power बटनों को दबाइए. इसके बाद, रिमोट में निम्नलिखित बटनों को बताए गए क्रमानुसार दबाएं: Mute > 1 > 8 > 2 > Power.

अब आपका टीवी Service mode में बूट होने लगेगा. अपने रिमोट का प्रयोग करते हुए Options > Factory Reset पर जाइए. अब आपका टीवी बंद हो जाएगा. बस सेटअप के साथ अपने डिवाइस को फिर से ऑन कीजिए ताकि आगे बढ़ा जा सके.

Image: © Samsung.

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल deri58 ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 14 अगस्त, 2017 को अपराह्न 09:36 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "सैमसंग स्मार्ट टीवी को फैक्टरी सेटिंग पर रिसेट कैसे करें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.