स्नैपचैट वीडियो फिल्टर का प्रयोग कैसे करें

सितम्बर 2017

अपने सबसे ताजा अपडेट में स्नैपचैट कई सारे नए वीडियो फिल्टर लेकर आया है. यह वीडियो फिल्टर यूजर्स के वीडियो को स्लो मोशन, फास्ट-फॉरवर्ड के साथ ही साथ रिवाइंड करने का फीचर भी देता है. इसके लिए पहले तो आपको एक वीडियो बनाना होगा. इसके लिए स्नैपचैट को ओपन करें और वीडियो स्नैप को रिकॉर्ड करने के लिए ग्रे रंग वाला बटन दबाएं.

स्नैप को स्लो मोशन, फास्ट फॉरवर्ड या रिवाइंड में प्ले करें

एक बार आपका वीडियो रिकॉर्ड हो जाए, तो अपनी स्क्रीन के दाहिने कोने से उंगलियों से स्लाइड कीजिए ताकि प्लेबैक स्पीड और डायरेक्शन के साथ जुड़े हुए वीडियो फिल्टर का सेट डिस्पले हो. स्नेल यानि घोंघे जैसे बने आईकन से जुड़े हुए फिल्टर की मदद से आप वीडियो की स्पीड को धीमी कर सकते हैं, जबकि खरगोश जैसे फिल्टर बटन आप प्लेबैक ऑप्शन की गति बढ़ा सकते हैं. रिवाइंड फिल्टर पर जाने के लिए उंगलियों को फिर से स्वाइप कीजिए, इससे आपका स्नैप रिवर्स यानी उल्टा प्ले होगा. इस मेनू में आपके दूसरे वीडियो फिल्टर्स भी मिल जाएंगे. एक बार वीडियो के लिए इच्छित फिल्टर चुन लें और उसे लागू कर लें तो आप इसे या तो अपने दोस्तों को भेज सकते हैं या इसे अपने फोन की गैलरी में सेव कर सकते हैं.

Image: © Snapchat.

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल jak58 ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 14 अगस्त, 2017 को अपराह्न 07:00 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "स्नैपचैट वीडियो फिल्टर का प्रयोग कैसे करें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.