ट्रेंडिंग ट्वीट्स एवं ट्विटर हाइलाइट्स

अगस्त 2017

ट्विटर ऐप मे एक ऐसा फीचर भी है जिसकी सहायता से यूजर उनकी अनुपस्थिति मे जीतने ट्वीट्स आए उनकी हाईलाइट देख सकते हैं. इस फीचर को Highlights नाम से भी जाना जाता है. जितने घंटे आप ट्विटर से दूर रहते हैं, उतने समय के बीच के सबसे ज्यादा ट्रेंड हो रहें ट्वीट एवं टॉपिक से जुड़े ट्वीट यह आपकी स्क्रीन पर डिस्प्ले करता है. पर सबसे जरूरी बात. यह हाईलाइट आपके लिए विशेष तौर पर बनाई जाती है. यानि अगर आप पॉलिटिक्स से जुड़े लोगों को फॉलो करते हैं, रीट्वीट करते हैं तो वैसे ही ट्वीट दिखेंगे. हर किसी के लिए हहाईलाइट अलग-अलग होगी.

ट्विटर हाइलाइट्स कैसे देखें

सबसे पहले अपनी डीपी या डिस्प्ले तस्वीर पर क्लिक करें. यह बाईं तरफ मेन्यू खोलेगा जिसमे Highlights पर क्लिक करना है. यहाँ पर ट्रेंड्स से जुड़े सारे ट्वीट दिखेंगे:


स्क्रीन पर बाईं तरफ स्वाइप करते हुए सभी ट्रेंड्स से जुड़े ट्वीट देख सकते हैं.

ट्विटर हाइलाइट्स को पुश नोटिफिकेशन में कैसे पाएं

यह सुविधा इस फीचर और शानदार बनाती है. इसको एक्टिव करने के लिए Settings में जाएं और फिर Notifications में जाएं. इसके बाद Push notifications में जाकर Highlights बॉक्स पर टिक करें:



Image: © Skype.

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल jak58 ने पब्लिश किया. RanuP ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 14 अगस्त, 2017 को अपराह्न 05:52 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "ट्रेंडिंग ट्वीट्स एवं ट्विटर हाइलाइट्स" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.