प्ले स्टोर पर Error 905 से कैसे निपटें

दिसम्बर 2016

कई बार ऐसा होता है कि प्ले स्टोर से डाउनलोड करते समय यूजर को एक तरह के एरर मैसेज का सामना करना पड़ता है. यह गड़बड़ी यानी एरर कुछ इस तरह का होता है, “App could not be downloaded due to an error. (905).” ऐसी गड़बड़ी होने से यूजर के पास डाउनलोड को कैंसिल करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचता.

इस गाइड में आप एंड्रॉयड पर Error 905 से निपटने के लिए जरूरी हल मिलेंगे.

Error 905 को कैसे ठीक करें

Error 905 का सामना अक्सर गूगल प्ले स्टोर अपडेट (करप्टेड डेटा और फेल्ड डेटा) के बाद हमें करना पड़ता है. इससे निपटने का उपाय ये है कि हम गूगल प्ले स्टोर ऐप के पहले वाले वर्जन को हम रिवर्ट करें. इशके लिए Apps > Settings > Applications > Manage Apps पर टैप करें. इसके बाद All टैब पर जाएं और Google Play Store को सलेक्ट करें:

अब Uninstall Updates पर टैप करें ताकि गूगल प्ले स्टोर के पहले वाले वर्जन को रॉल बैक किया जा सके. एक विंडो दिखेगा जो कहेगा, “Restore this apps to its factory settings”. प्रक्रिया आगे बढ़ाने के लिए OK पर टैप करें:

ऐसा करने के बाद फिर से Google Play Store खोलें और ऐप को डाउनलोड करने की कोशिश करें.

यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  प्ले स्टोर पर Error 905 से कैसे निपटें  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.