एंड्रॉयड के लिए स्काइप में कॉन्टैक्ट को क्रमवार कैसे रखें

नवम्बर 2017

अगर आप स्काइप अक्सर यूज करते हैं तो उसमे एक चीज समझ आ गई होगी कि अचानक से अगर किसी को वीडियो कॉल करनी हो तो नाम ढूँढने से भी नही मिलता. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपने अपनी स्काइप कॉन्टैक्टलिस्ट को व्यवस्थित तरीके से सेट नही किया है. स्काइप ऐप में अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट को आसानी से कैसे क्रम दिया जा सकता है.

अपने स्काइप कॉन्टैक्ट लिस्ट को कैसे व्यवस्थित करें

स्काइप ऐप को ओपन करें और फिर People टैब पर जाएं. कॉन्टेक्चुअल मेनू ऑप्शन को सामने लाऩे के लिए अपने कॉन्टैक्ट के सबसे ऊपर बाएं कोने में दिख रहे छोटे arrow को टैप करें. इसके बाद All, Skype, Available, और New List पर टैप करें:


वीडियो कॉल या चैट के लिए कौन ऑनलाइन मौजूद है इसे जानने के लिए Available पर टैप करें.
अपने Skype और Microsoft कॉन्टैक्ट्स दोनों को डिस्पले करने के लिए All पर टैप करें. यदि आप केवल अपने स्काइप कॉन्टैक्ट को डिस्पले करना चाहते हैं तो Skype पर टैप करें. New List ऑप्शन की मदद से आप अपने कॉन्टैक्ट को अलग अलग कैटोगरी (वर्क, फैमिली, फ्रेंड्स आदि) में व्यवस्थित या क्रम से रख सकते हैं.

Photo: © Skype.
ओरिजिनल आर्टिकल jak58 ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 24 सितम्बर, 2017 को पूर्वाह्न 09:00 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "एंड्रॉयड के लिए स्काइप में कॉन्टैक्ट को क्रमवार कैसे रखें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.