आपका रिव्यू
ऑफिस के हर नए वर्जन को हम छोटी-मोटी क्रांति का नाम दे सकते हैं. यदि माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2010 की बात करें तो ये इसका अपवाद नहीं है. नए विंडोज 7 से जुड़ा होने के कारण इसे ऑफिस सूट के लिए बेहतर जाना जाता है. इसमें आए दिन नयापन जारी है. इस प्रोग्राम के सारे ऐप्लिकेशंस अाजकल बेहद जाने माने रिब्बन इंटरफेस का इस्तेमाल करते हैं. इसे 2007 वर्जन में लाया गया था. इसका लुक बहुत प्यारा, हल्का और सुसंगत कहा जा सकता है. साथ ही साथ ऑफिस बटन को भी पूरी तरह नया लुक दिया गया है. यह मेनू की जगह एक ऐसा पैनल खोलता है जहां आपको समूचा प्रोग्राम विंडो मौजूद मिलेगा.

माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2010 जो भी बदलाव लेकर आया है वे कई सारे हैं और बेहद प्रभावित करने वाले बदलाव हैं. वर्ड में कंटेन्ट को प्रीव्यू करने से आपको ये देखने में सहूलियत होती है कि इसे इनसर्ट करने से पहले यह डॉक्यूमेंट कैसा दिखेगा. जबकि दूसरी ओर ट्रांसलेशन और स्क्रीन कैप्चर टूल्स आपके डॉक्यूमेंट को बेहतर बनाने में आपकी मदद करेगा. एक्सेल में आपको मिना-ग्राफ्स दिखेगा, एक छोटा संक्षिप्त चित्र जिसे आसानी से टेक्स्ट में इंटीग्रेट किया जा सकता है. आउटलुक सारे ईमेल कंवर्सेशन को ग्रुप में बांटता है. इसमें गैरजरूरी टेक्सट हटाने के लिए एक बटन भी होता है. दूसरी ओर पावरप्वाइंट इंटीग्रेटेड प्लेयर की मदद से वीडियोज को इंसर्ट कर सकता है.

ध्यान दें: यह वर्जन केवल 32-bit विंडोज सिस्टम के अनुकूल है. आप आधिकारिक माइक्रोसॉफ्ट वेबसाइट से ऑफिस 2010 को इसके 64-bit वर्जन में डाउनलोड कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आप दिए गए लिंक. पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें

वैकल्पिक स्पेलिंग: microsoft office 2010 free download full version for windows pc , Microsoft_Office_Home_and_Student_2010-2013.exe, Microsoft_Office_Home_and_Student_2010.exe
ताजा अपडेट: 18 जून, 2017 को अपराह्न 10:54 बजे.